04 November 2015

BEFORE SUNO SUNO SONG





  • BEFORE SUNO-SUNO SONG LINES----




      • उम्मीद की चादर में 
      • कोशिश को लपेटकर
      • मैं उड़ आई उस गगन में 
      • जहाँ न फ़िक्र 
      • न ही कोई डर 
      • हर माँ-बाप करते है ;यूँ  तो 
      • अपनी औलाद से सच्चा प्यार 
      • पर कभी कभी 
      • खुद बना देते हैं 
      • फर्क की ऐसी दीवार

      • क्योंकि दीवार वो नहीं होती 
      • जो सिर्फ सामने नज़र आए 
      • कुछ दीवारें होती हैं ऐसी 
      • जो खुली आँखें न देख पाएं 

      • इन दीवारों को आज गिरा कर 
      • कोशिश के पंख लगा कर 
      • शिकवे-शिकायत सब  भुला कर 
      • उड़ कर ऊँचा दिखाऊँगी 
      • और सब को ये बताऊँगी 
      • कि  देखो मेरी परवाज 
      • मुझे पंख मिले है आज 
      • दुनिया करेगी मुझ पे नाज़ 
      • मुझे पंख मिले है आज 
      • मैं  हूँ मुक्कम्ल 
      • और ख़ुशी जैसे पूरी है 
      • उड़ना ही  जब सीख लिया 
      • तो मंज़िल से अब कितनी दूरी है 
      • मेरे इस स्कून का 
      • बस इतना ही है राज 
      • मैं भी उड़ सकती हूँ 
      • मुझे पंख मिले हैं आज 




      No comments: